इंदौर की 164 अवैध कॉलोनी हुईं वैध, 50 हजार परिवारों को मिलेगा बिजली-पानी

इंदौर
इंदौर की 164 बस्तियां अब अवैध नहीं कह लाएंगी. कमलनाथ सरकार ने इन बस्तियों पर लगे अवैध के दाग़ को धो दिया. इन सभी बस्तियों को वैध कर दिया गया है. सीएम कमलनाथ ने यहां रहने वाले लोगों को सम्मान से जीने का हक़ दे दिया.

मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ पहली बार इंदौर आए. उन्होंने एयरपोर्ट के बाहर हुए एक समारोह में शहर की 164 अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा की. इंदौर मध्य प्रदेश का पहला ऐसा शहर बन गया जहां सबसे पहले अवैध कॉलोनियों को वैध किया गया. इन बस्तियों में करीब 50 हजार परिवार रहते हैं. इनमें रहने वाले ढाई लाख से ज्यादा लोगों को बस्ती वैध होने का फायदा होगा.

इंदौर प्रदेश का पहला ऐसा शहर बन गया जहां सबसे पहले अवैध कॉलोनियों को वैध किया गया. नगर निगम कॉलोनी सेल में सोमवार देर रात तक सीएम की घोषणा पर अमल की तैयारी होती रही. पहले 169 कॉलोनियों को शामिल किया जाना था.लेकिन एन वक्त पर उनमें से 5 पर आपत्ति आ गई. शहर की चर्चित अवैध कॉलोनी संपत, संपत फार्म, संपत एवेन्यू, तुलसी नगर, गुरुकुल पॉम, सनशाइन फार्म, अयोध्यापुरी कॉलोनी को वैध नहीं किया गया.

विधानसभा चुनाव से अवैध कॉलोनियों को वैध करने की पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी. उन्होंने 50 दिन में कॉलोनियों को वैध करने की बात कहीं थी. बीजेपी शासन में को बस्तियां वैध नहीं हो पायीं. अब कांग्रेस सरकार ने अपना वादा पूरा कर दिया. बस्ती वैध होने से यहां रहने वाले लोगों को बिजली, पानी, सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं मिलने लगेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *