इंडिगो ने 25 मई से भोपाल-दिल्ली तक शुरू की बुकिंग

भोपाल। एयरपोर्ट अथारिटी एवं नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आग्रह पर एयरलाइंस कंपनियों ने 25 मई से उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी है। भोपाल से दिल्ली के लिए इंडिगो ने 25 मई के लिए बुकिंग शुरू कर दी। जल्द ही बाकी शहरों की उड़ानों में भी बुकिंग शुरू होने की संभावना है। यात्रियों को नई गाइडलाइन का पालन करना होगा।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीपसिंह पुरी ने 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू करने की घोषणा की थी। गुरुवार को स्टेंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी गाइडलाइन) भी जारी की गई। इंडिगो ने देर रात को भोपाल से दिल्ली के बीच अपनी उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 6-ई 2052 में बुकिंग शुरू कर दी।

यह उड़ान दोपहर 3.30 बजे दिल्ली से भोपाल आएगी। शाम 4 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए टेकआफ होगी। इसमें शुरूआती किराया 4310 रुपये लिया जा रहा है। मुंबई एवं बंगलुरु के लिए 1 जून से बुकिंग की जा रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही इन शहरों के लिए भी 25 मई से उड़ानें शुरू होंगी। एयर इंडिया ने देर रात तक अपनी बुकिंग विंडो नहीं खोली थी। गाइडलाइन का असर, टिकट सस्ते

जारी गाइडलाइन के बाद यह तय हो गया है कि विमान में बीच की सीट खाली नहीं रहेगी। इसका लाभ यात्रियों को सस्ते किराए के रूप में मिलेगा। हालांकि कोरोना संकट तक सीटों को सैनिटाइज किया जाएगा। इंडिगो ने भोपाल से दिल्ली तक तीन, मुंबई तक एक एवं बंगलुरु तक एक उड़ान में 1 जून से बुकिंग शुरू की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *