इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले ट्रेवर बेलिस IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के कोच बने

हैदराबाद
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले कोच ट्रेवर बेलिस को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया है. वह ऑस्ट्रेलियाई कोच टॉम मूडी का स्थान लेंगे. गुरुवार को टीम ने सोशल मीडिया पर बेलिस को कोच बनाए जाने की घोषणा की. बेलिस इंग्लैंड की टीम के साथ जुड़े हुए हैं और एशेज सीरीज के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो रहा है.

बेलिस इससे पहले आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ बतौर कोच काम कर चुके हैं. उल्लेखनीय है कि बेलिस की कोचिंग में गौतम गंभीर के कप्तान रहते केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था. बेलिस ने सिडनी सिक्सर्स के साथ बिग बैश लीग का खिताब भी जीता है.

बेलिस के कोच रहते इंग्लैंड ने 14 जुलाई को लॉर्ड्स में इतिहास रच दिया. उसने पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया. इयोन मॉर्गन की कप्तानी में टीम ने 27 साल बाद फाइनल में जगह बनाई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक फाइनल में सुपर ओवर के टाई होने के बाद टीम को ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से विश्व कप विजेता घोषित किया गया.

बेलिस के कॉन्ट्रैक्ट की अवधि का खुलासा नहीं किया गया है. फ्रेंचाइजी ने मूडी को भी उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है. सनराइजर्स ने अपने बयान में कहा, 'हम टॉम मूडी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनके कोच रहते टीम ने पिछले 7 साल में 5 प्लेऑफ खेलने की उपलब्धि हासिल की. साथ ही टीम 2016 में आईपीएल चैम्पियन बनी. आईपीएल-2019 के एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स से हारने के बाद सनराइजर्स की टीम चौथे स्थान पर रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *