इंग्लैंड के खिलाफ इस जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया, BCCI ने जारी किया फोटो

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 30 जून को टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी. इस मैच में भारतीय टीम भगवा जर्सी में उतरेगी. जिस जर्सी में टीम इंडिया खेलेगी, उसकी आधिकारिक तस्वीर आ चुकी है. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से जर्सी का फोटो ट्वीट किया है. बता दें कि टीम इंडिया की भगवा जर्सी को लेकर देश सियासत गरमा गई थी.
जर्सी के रंग को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसके पीछे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का हाथ बताया था. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार क्रिकेट में भी भगवा राजनीति को शामिल करने की कोशिश कर रही है. इस पर बढ़ते बवाल को देखते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने स्पष्टीकरण दिया था.

आईसीसी ने कहा था, 'बीसीसीआई को रंग के कई विकल्प दिए गए थे और उन्होंने वही चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा. यह इसलिए करना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड की टीम भी भारत की तरह नीले रंग का ही जर्सी पहनती है. यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था.'

बता दें कि मौजूदा वर्ल्ड कप में 2 जून को दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में अपनी शर्ट बदल ली थी. उस मैच में अफ्रीकी खिलाड़ी हरे रंग की जगह पीले रंग की शर्ट में मैदान पर उतरे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *