इंग्लिश प्रीमियर लीग की वापसी से पहले मिले 6 पॉजिटिव केस

लंदन

कोविड 19 महामारी के चलते खेल गतिविधियां ठप हैं. कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक नहीं लग पा रही है. इस बीच इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के क्लबों में छह कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. घातक कोरोना वायरस के कारण ही इंग्लिश प्रीमियर लीग को रोक दिया गया था. लीग ने जून में मैदान पर वापसी का लक्ष्य रखा है.

लीग ने एक बयान में कहा, 'प्रीमियर लीग इस बात की पुष्टि करती है कि रविवार 17 मई को और सोमवार 18 मई को कुल 748 खिलाड़ी और क्लब स्टाफ का कोविड-19 का टेस्ट किया गया था.' बयान के मुताबिक, 'इनमें से तीन क्लब के छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. जो खिलाड़ी और क्लब के स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें अब सात दिनों तक अलग रहना होगा.'

लीग ने बताया कि कानूनी और संचालन संबंधी जरूरतों को देखते हुए खिलाड़ियों और क्लबों की जानकारी नहीं दी जा सकती.' प्रीमियर लीग के क्लब मंगलवार को छोटे-छोटे समूहों में ट्रेनिंग को राजी हो गए थे. दूसरी तरफ, महामारी के कारण 65 दिनों के विराम के बाद शनिवार को जर्मन बुंदेसलीगा की वापसी हुई है. स्पेनिश 'ला लिगा' ने भी जून के मध्य में वापसी का लक्ष्य रखा है.

इस बीच इतालवी फुटबॉल महासंघ (FIGC) ने पुष्टि की है कि वैश्विक महामारी के बीच सेरी ए सहित उसकी सभी प्रतियोगिताओं को 14 जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *