आ रहा 5 रियर कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन, जनवरी में होगा लॉन्च

पांच रियर कैमरे वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन अगले साल जनवरी में लॉन्च हो सकता है। यह स्मार्टफोन Nokia 9 PureView है। एक रसियन टिप्सटर के मुताबिक, Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD ग्लोबल अगले साल जनवरी के आखिरी हफ्ते में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Nokia के इस स्मार्टफोन को लेकर अब तक कई लीक्स आ चुके हैं और उनमें Nokia 9 PureView के डिज़ाइन का खुलासा किया गया है।

5 कैमरों का ये है स्पेशिफिकेशंस
Nokia 9 PureView के रियर में पेंटा कैमरा सेटअप होगा। यानी, इस फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे। लीक रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस स्मार्टफोन में दो कैमरे 12 मेगापिक्सल के होंगे। वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। Nokia 9 PureView के पीछे दिए गए सेटअप में LED फ्लैश और IR सेंसर या लेजर ऑटोफोकस भी हो सकता है।

इतनी हो सकती है इस स्मार्टफोन की कीमत
वहीं, इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView में 6 इंच का डिस्प्ले होगा। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ आ सकता है। खबरें हैं कि नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कस्टमर्स को लुभाने के लिए HMD ग्लोबल नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का भी इस्तेमाल कर सकती है। अगर कीमत की बात करें तो पिछले लीक्स के मुताबिक, Nokia 9 PureView का प्राइस 4,799 युआन (करीब 50,600 रुपये) हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *