आॅटो-सेलून वाले बरत रहे हैं लापरवाही,जांच होगी

रायपुर
छूट का यह मतलब नहीं है कि जो चाहे करें,कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। लाकडाउन में ढील देते समय सभी को इसकी चेतावनी दी गई थी। फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। अभनपुर में पिछले दिनों तीन सेलून संचालकों के संक्रमित मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सख्त हो गया है। यही हाल आॅटो चालकों का है।

जिसके चलते आॅटो चालकों, सेलून संचालकों-वर्करों की कोरोना जांच जल्द होगी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। कहा जा रहा है कि इन दोनों वर्ग के लोगों की संख्या ज्यादा है, इसलिए इसके लिए अलग से सप्ताह भर का अभियान चलाकर जांच की जाएगी।  

जानकारी के मुताबिक राजधानी रायपुर में करीब 4 हजार आॅटो चालक हैं। वहीं सेलून संचालक और यहां काम करने वालों की संख्या करीब एक हजार है। ऐसे में आॅटो चालकों की जांच चार-पांच दिन और सेलून वालों की जांच दो-तीन दिन की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीम बनायी जा रही है। यह टीम अलग-अलग जगहों पर इन सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजेगी। कोरोना संक्रमण की जानकारी होने के बाद भी आॅटो में भीड़ देखी जा रही है। दो-तीन की जगह ये लोग ज्यादा सवारी लेकर चल रहे हैं और सवारी भी लापरवाही बरत रहे हैं। हर जगहों पर चेकिंग संभव नहीं हैं। बार-बार शासन की ओर से कहां जा रहा है कि खुद से सतर्क रहना होगा। अब यदि जांच के बाद लापरवाही बरती गई तो कड़ी कार्रवाई भी संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *