आर्मी ट्रेनिंग से पहले मुंबई एयरपोर्ट पर इस अंदाज में नजर आए धौनी

 नई दिल्ली
 
टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) आर्मी ट्रेनिंग की खबरों के बीच मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए। दरअसल, वर्ल्ड कप 2019 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाकर सेना के साथ दो महीने बिताने के फैसला लिया है। विश्व कप के बाद धौनी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को बता दिया था कि वह सेना के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक लेंगे। इसी कारण धौनी को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भी टीम में नहीं चुना गया। धौनी की जगह क्रिकेट के तीनों प्रारुपों में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

आर्मी ट्रेनिंग पर जाने से पहले महेंद्र सिंह धौनी मुंबई एयरपोर्ट पर कैमरे में कैद हुए। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जम्मू-कश्मीर में सेना की अपनी बटालियन के साथ इस महीने के आखिर में जुड़ेंगे। इस दौरान अन्य सैनिकों की तरह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट पर तैनाती देंगे। धौनी कौ 2011 में सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई थी। सेना के अधिकारियों ने बताया कि विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे धौनी 106 प्रादेशिक सेना बटालियन (पैरा) के साथ 31 जुलाई से 15 अगस्त तक रहेंगे। सेना की यह इकाई 'विक्टर फोर्स के हिस्से के रूप में अभी कश्मीर घाटी में तैनात है। 
 
भारतीय थल सेना के प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि महेंद्र सिंह धौनी अपनी ड्यूटी के दौरान उसी तरह देश के नागरिकों की सुरक्षा करेंगे जैसे एक सामान्य सैनिक करता है। साथ ही जनरल रावत ने कहा कि इस दौरान एमएस धौनी को किसी अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत नहीं है। 

आर्मी ट्रेनिंग से पहले महेंद्र सिंह धौनी एक इवेंट के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर उनकी तस्वीरें कैमरे में कैद हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *