आर्थिक पैकेज पर अखिलेश का तंज, बोले- 20 लाख करोड़ में कितनी गोल-गोल गोली?

लखनऊ

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज घोषित किया है. इस पैकेज को लेकर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है. पहले कांग्रेस ने आर्थिक पैकेज देने में देरी करने की बात कही, वहीं अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके कहा, 'पहले 15 लाख का झूठा वादा और अब 20 लाख करोड़ का दावा…अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार…ऐ बाबू कोई भला कैसे करे एतबार…अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि 20 लाख करोड़ में कितने जीरो होते हैं बल्कि ये पूछ रहे हैं उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती हैं.'

अखिलेश ने कहा कि ये सच है कि बुनियाद कभी दिखती नहीं पर ये नहीं कि उसे देखना भी नहीं चाहिए. जिन गरीबों के भरोसे की नींव पर आज सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा हुआ है, ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद संकट के समय में भी उन गरीबों की अनदेखी करना अमानवीय है. ये “सबका विश्वास” के नारे के साथ विश्वासघात है.

बता दें कि कोरोना और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया. पुराने पैकेज मिलाकर ये कुल 20 लाख करोड़ का पैकेज है.

पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को नई गति देगा. ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब-करीब 10 प्रतिशत है. सबसे अहम ये है कि ये आर्थिक पैकेज उन लोगों के लिए है जो कोरोना के चक्र में बुरी तरह फंस गए हैं.

प्रधानमंत्री ने साफ किया इस आर्थिक पैकेज से कुटीर उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग, श्रमिक, किसान और मध्यम वर्ग को फायदा मिलेगा. साथ ही आर्थिक पैकेज भारतीय उद्योग जगत को भी नई ताकत देगा.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *