आम बजट से ठीक पहले बड़ा बदलाव, पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली        
विदेश में इलाज करा रहे अरुण जेटली की जगह बजट से ऐन पहले पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. माना जा रहा कि अरुण जेटली की बीमारी के चलते ये फैसला लिया गया है. 1 फरवरी को बजट पेश होना है. ऐसे में अब ये तय है कि इस बार का बजट पीयूष गोयल ही पेश करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर पीयूष गोयल को यह जिम्मेदारी दी गई है. जेटली अब स्वास्थ्य सही न होने तक बिना किसी मंत्रालय के मंत्री रहेंगे.

गौरतलब है कि बीते हफ्ते वित्त मंत्री अरुण जेटली को आकस्मिक इलाज के लिए अमेरिका का रुख करना पड़ा था. हालांकि पार्टी के हवाले से और खुद अरुण जेटली सोशल मीडिया के जरिए कह चुके थे कि वह 1 फरवरी को अंतरिम बजट से पहले देश लौट आएंगे. इसके बावजूद राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट थी कि जेटली स्वास्थ के चलते बजट सत्र में शरीक न हो सके.

ऐसी स्थिति में माना जा रहा था कि एक बार फिर केन्द्रीय कैबिनेट में पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का प्रभार दिया जा सकता है. लिहाजा, इस खबर के  बाद अब साफ है कि 1 फरवरी को केन्द्र सरकार का आखिरी बजट स्पीच को पीयूष गोयल पढ़ेंगे. यह कोई पहला मौका नहीं हैं जब पीयूश गोयल को वित्त मंत्रालय का यह अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इससे पहले जब अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के लिए एम्स में भर्ती हुए थे तब भी पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *