आपदा नियंत्रण कक्ष में नोएडा तक से आ रहे वीडियो कॉल, सिटी बसों से डॉक्टरों को पहुंचाया ड्यूटी स्थल

ग्वालियर
स्मार्ट सिटी ने रविवार से सिटी बसों को ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों के आवागमन की सुविधा में लगा दिया है। नौ बसों द्वारा डॉक्टरों को उनके ड्यूटी स्थल पर समय पर पहुंचाया गया। शाम को इन्हें वापस भी लिया गया। इसके साथ ही जिले की सीमा पर बनाए गए एक रिलीफ सेंटर से लोगों को भी दूसरी जगह छोड़ा गया। वहीं, मोतीमहल के एकीकृत कंट्रोल कमांड सेंटर पर बने आपदा नियंत्रण कक्ष में देश में सबसे पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा शुरू की गई है।

यहां अब शहर के ही नहीं, बल्कि नोएडा, जबलपुर, इंदौर, गुना, भिंड, मुरैना, शिवपुरी के लोग भी मोबाइल नंबर 7089003193 पर कॉल लगाकर 24 घंटे सातों दिन बैठने वाली डॉक्टरों की टीम से जानकारी ले रहे हैं। 11 दिन में 495 वीडियो कॉल कंट्रोल रूम में बैठी डॉक्टरों की टीम ने अटेंड किए हैं। रविवार की शाम छह बजे तक 11 वीडियो कॉल आए हैं। इनमें कोई भी सैंपल लेने लायक स्थिति में नहीं दिखा।

स्मार्ट सिटी कार्पोरेशन ने 9 बसों के अलावा 6 बसों को रिजर्व में रखा है। इन बसों को डिमांड पर पहुंचाया जाता है। तिघरा के पास रामकृष्ण अस्पताल में 12 लोगों को रोका गया था। ये लोग अहमदाबाद से पैदल आ रहे थे। इनमें से दो लोगों की तबीयत थोड़ी गड़बड़ थी। दवा देने के बाद जब सुधार हो गया, तब स्मार्ट सिटी की बसों को बुलाया गया। उसमें 12 लोगों को बैठाकर मालनपुर सीमा तक पहुंचा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *