आपके ऐंड्रॉयड फोन में मिलेंगे Pixel 4 के कैमरा फीचर्स, यह है तरीका

गूगल की पिक्सल सीरीज को बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा डिवाइसेज में से एक माना जाता है। बेहतरीन फोटो क्वॉलिटी देने वाले इस स्मार्टफोन का लेटेस्ट फ्लैगशिप Google Pixel 4 बीते दिनों लॉन्च हुआ है और कैमरा ऐप में कई नए फीचर्स यूजर्स को दिए गए हैं। Pixel 4 के हाइलाइटेड कैमरा फीचर्स में बेहतर नाइट मोड और ऐस्ट्रोफटॉग्रफी शामिल हैं। गूगल ने अपने नए डिवाइस के कैमरा ऐप में मौजूद फीचर्स पुराने पिक्सल फोन्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इससे जुड़ा एक खास पोर्ट apk सामने आया है।

सामने आया है कि पिक्सल कैमरा में मिलने वाले नए फीचर्स हार्डवेयर से ज्यादा कंप्यूटेशनल फटॉग्रफी और इमेज प्रोसेसिंग पर निर्भर हैं। पहले ही सामने आ चुका है कि गूगल अपने नए Pixel 4 स्मार्टफोन्स को भारत में नहीं लॉन्च करेगा। ऐसे में अगर आप किसी Google Pixel 4 फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस सीरीज का कोई पुराना डिवाइस Pixel 3 या Pixel 3XL खरीदना होगा। कैसा हो अगर आप Pixel 4 कैमरा फीचर्स अपने ऐंड्रॉयड डिवाइस में पा सकें?

फॉलो करें ये स्टेप्स
नए कैमरा फीचर्स आप अपने किसी भी ऐंड्रॉयड डिवाइस में पा सकते हैं और इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। साथ ही कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है। सबसे जरूरी बात यह है कि पोर्ट एपीके कैमरा पोर्ट पर निर्भर है और सभी ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर काम करे, ऐसा जरूरी नहीं है। इसके अलावा बेहतर रिजल्ट्स के लिए आपको ऐंड्रॉयड फोन को ऐंड्रॉयड 9.0 पाई या इसके बाद के किसी ऑपरेटिंग सिस्टम पर होना चाहिए। इसके बाद नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करें,
– Google Camera Port apk का लेटेस्ट वर्जन (7.2 या अपडेटेड) सर्च करें।
– ट्रस्टेड सोर्स से apk फाइल डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें।
– अपने डिवाइस में ऐप इंस्टॉल होने के बाद ऐप ओपन कर इसे जरूरी परमिशंस दें।
– अब मोड सिलेक्ट करें और फोटो क्लिक करें।

Pixel 4 का ऐस्ट्रोफटॉग्रफी फीचर इनेबल करने के लिए आपको इस गूगल कैमरा ऐप की कुछ सेटिंग्स में बदलाव करना होगा। ऐप ओपन करें और सेटिंग्स में जाएं। यहां एडवांस्ड ऑप्शन तक स्क्रॉल करें और इसमें नीचे मिलने वाले Astrophotography फीचर के सामने का टॉगल ऑन कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *