आधी रात किया वाटर कैनन का इस्तेमाल, खदेड़े गए CM आवास के बाहर खड़े छात्र

 
नई दिल्ली 

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा और आसपास के क्षेत्रों में बने तनाव के बीच मंगलवार देर रात बड़ी संख्या में छात्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर पहुंच गए. 'केजरीवाल  बाहर आओ, हमसे बात करो के नारे' लगा रहे छात्रों को हटाने के लिए पुलिस  ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में बने बेहद तनावपूर्ण स्थिति के बीच मंगलवार आधी रात के बाद दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली हिंसा के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जल्द से जल्द शांति बहाली की मांग कर रहे वर्तमान और पूर्व छात्रों को वहां से जबरन हटा दिया.
 
छात्रों को हटाने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया
पुलिस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर छात्र-छात्राओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं 'केजरीवाल  बाहर आओ, हमसे बात करो' के नारे लगा रहे थे. इन छात्रों की मांग थी कि जिस तरह से दिल्ली में हालात बने हैं, जिम्मेदारी के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल को उन इलाकों का दौरा करना चाहिए.
 
हालांकि पुलिस ने कई बार इन छात्रों से हटने की अपील की, लेकिन जब यह नहीं माने तो वाटर कैनन का इस्तेमाल कर अधिकांश छात्रों को तितर-बितर करने की कोशिश की, तब भी जो नहीं मान रहे थे उनको बसों में भरकर हिरासत में ले लिया.

छात्रों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल
छात्रों ने आजतक से बातचीत में बताया कि पुलिस ने बर्बरतापूर्वक आधी रात के वक्त उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. इस कारण कई छात्र-छात्राओं को चोटें भी आई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *