आदमखोर कुत्तों का आतंक, बच्ची पर किया जानलेवा हमला

भोपाल

पिछले साल यूपी के सीतापुर में आदमखोर कुत्तों ने आतंक मचाया था. वहां कई मासूम बच्चे उन कुत्तों का शिकार हो गए थे. इस साल राजस्थान की राजधानी जयपुर में पिछले 15 दिनों में वैसे ही कुत्तों ने करीब 2 दर्जन लोगों को अपना शिकार बनाया. और अब ऐसी ही ख़बर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से आई है, जहां आदमखोर कुत्तों ने कुछ दिन पहले एक 6 साल के बच्चे को नोंचकर मार डाला, वहीं अब एक ढाई साल के मासूम पर भी जानलेवा हमला कर दिया.

ताजा मामला भोपाल के गिन्नौरी का है. जहां सड़कों पर रहने वाले लावारिस कुत्तों ने एक ढाई वर्षीय बच्ची पर हमला कर दिया. कुत्ते उसे खींचकर ले जा रहे थे. बच्ची की चीख पुकार सुनकर वहां मौजूद लोग उसे बचाने के लिए दौड़े और बड़ी मुश्किल से बच्ची को उन कुत्तों से बचाया. इस हमले में बच्ची का जिस्म कई जगह से जख्मी हो गया. वो बुरी तरह से लहूलुहान हो गई.

इस दौरान हमलावर कुत्तों वहां एक के बाद करीब आधा दर्जन लोगों को काट खाया. इस घटना से गुस्साए लोगों ने एक कुत्ते को पीट-पीटकर मौके पर ही मार डाला. बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. पीड़ित बच्ची का नाम तहूरा बताया जा रहा है. उस पर हमला करने वाले झुंड में करीब 4 कुत्ते शामिल थे.

स्थानीय लोगों का कहना है कि निगम कर्मचारियों की लापरवाही से ऐसे आदमखोर कुत्ते खुले घूम रहे हैं. इस घटना के बाद इलाके के युवक लाठी-डंडे लेकर कुत्तों की तलाश कर रहे हैं. पूरे इलाके में कुत्तों का ऐसा आतंक छाया है कि लोग दहशत में आ गए हैं. वे अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं.

उधर, नगर निगम के अपर आयुक्त मयंक वर्मा का कहना है कि ऐसे कुत्तों को पकड़ने के लिए निगम की गाड़ी भेजी गई है. इस दौरान एक कुत्ता पकड़ा भी गया है. इलाके में गाड़ी भेजकर कुत्तों को पकड़ा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *