‘आत्मनिर्भर’ में खुद का रोल निभाएंगी बहादुर बेटी ज्योति

पटना

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया समेत भारत ने भी लंबे समय तक लॉकडाउन झेला है। इस लॉकडाउन में सबसे ज्यादा समस्या प्रवासी मजदूरों को झेलनी पड़ी है। इसी बीच एक बिहार की बेटी ज्योति कुमारी अपने घायल पिता को एक सेकंड हैंड साइकल पर गुड़गांव से बिहार तक 1200 किलोमीटर लेकर आई थीं और खबरों की सुर्खियों में छा गईं। अब ज्योति पर फिल्म बन रही है जिसमें अपना किरदार वह खुद निभाएंगी।

बेहद खुश हैं ज्योति
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को 'वीमेकफिल्म्स' नाम की एक 20 साल पुरानी कंपनी बनाने वाली है जिसे 4 दोस्त मिलकर चलाते हैं। उन्होंने इसके राइट्स खरीद लिए हैं और ज्योति को लीड रोल में लेने वाले हैं। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग अगस्त से शुरू होने जा रही है। ज्योति कुमारी खुद भी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्हें फिल्म बनने और उसमें किरदार निभाने के बारे में पता चला तो उन्हें बहुत अच्छा लगा।

'आत्मनिर्भर' होगा फिल्म का नाम
इस फिल्म का नाम 'आत्मनिर्भर' होगा। फिल्म में ज्योति की पूरी कहानी के साथ ही लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को झेलनी पड़ी विपदा को भी दिखाया जाएगा। फिल्म को उस पूरे रास्ते पर फिल्माया जाएगा जो ज्योति ने अपने घायल पिता के साथ साइकल पर तय किया था। इसी में उन्होंने क्या-क्या परेशानियां झेलीं, यही फिल्म में दिखाया जाएगा। फिल्म को शाइन कृष्णा डायरेक्ट करेंगे।

इवांका ट्रंप भी ज्योति के प्रयास पर हैरत में थीं
बताया जा रहा है कि यह फिल्म हिंदी, इंग्लिश के साथ ही मैथिली भाषा में भी बनाई जाएगी। ज्योति तो अपना किरदार ही निभाएंगी लेकिन उनके पिता का किरदार कौन निभाएगा इसका फैसला अभी तक नहीं हुआ है। इंग्लिश में इस फिल्म का टाइटल 'अ जर्नी ऑफ अ माइग्रैंट' होगा और 20 भाषाओं में इसके सबटाइटल्स होंगे। बता दें कि ज्योति की कहानी इतनी भावुक और मजबूत इरादों वाली थी कि अमेरिका के प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने भी उनके बारे में ट्वीट किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *