आतिशी ने कहा- BJP ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बांटे, गंभीर बोले- साबित करो तो नाम वापस ले लूंगा

नई दिल्ली 
पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार आतिशी गुरुवार को अपने खिलाफ आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणियों वाला एक पर्चा पढ़ते समय रो पड़ीं. उन्होंने दावा किया कि उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के गौतम गंभीर ने निर्वाचन क्षेत्र में ऐसे पर्चे बंटवाए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी के साथ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे. पत्रकारों के सामने पर्चा पढ़ते समय आतिशी रो पड़ीं. उन्होंने कहा कि पूर्व क्रिकेटर गंभीर के राजनीति में आने पर उन्होंने उनका स्वागत किया था, लेकिन अब बीजेपी बेहद निचले स्तर पर पहुंच गई है.

आतिशी ने कहा, "मेरा गंभीर जी से बस एक यही सवाल है के अगर वो मेरे जैसी एक सशक्त महिला को हराने के लिए इतना गिर सकते हैं तो सांसद बनने के बाद वो अपने क्षेत्र की महिलाओं को कैसे सुरक्षित करेंगे."

 
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी गौतम गंभीर को घेरने की कोशिश की. केजरीवाल ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'कभी नहीं सोचा था कि गंभीर इतने नीचे तक गिर सकते हैं. महिलाएं कैसे सुरक्षित होने की उम्मीद कर सकती हैं अगर लोग इस मानसिकता के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. आतिशी हौसला बनाए रखें. मैं समझ सकता हूं कि यह सब कुछ आपके लिए कितना मुश्किल है. इससे साफ हो गया है कि हम लोग कैसी शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे हैं.'

वहीं बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, मैं एक महिला की शराफत और वो भी अपनी सहयोगी का इस्तेमाल करने की कृत्य की वजह से अरविंद केजरीवाल से घृणा करता हूं. क्या यह सब चुनाव जीतने के लिए है? मिस्टर सीएम आप कचरा हैं और आपके दिमाग को साफ करने के लिए आपको अपने ही झाड़ू की जरूरत है.

गौतम गंभीर ने कहा, मैं केजरीवाल और आतिशी को चुनौती देता हूं कि वो ये साबित कर दें कि वो काम (आपत्तिजनक पर्चा बांटने का काम) मैं किया है तो मैं अपनी उम्मीदवारी वापस ले लूंगा और अगर आप ये नहीं कर पाते हैं तो आप लोगों को राजनीति छोड़ देनी चाहिए. अरविंद केजरीवाल जैसे लोगों के मुख्यमंत्री होने को लेकर मैं शर्मिंदा हूं.
 
असल में, पूर्वी दिल्ली में एक पर्चा बांटा जा रहा है जिसमें आतिशी के बारे में लिखा है. पर्चे में कई जगह आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है. पर्चे में लिखा गया है कि आतिशी ने आंध्र प्रदेश में प्राइमरी स्कूल के लिए काम किया. प्राइमरी स्कूल के लिए काम करने वाला शख्स शिक्षा नीति कैसे तैयार कर सकता है. आतिशी को दिल्ली के स्कूलों आधुनिक बनाने के लिए जाना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *