आज से भोपाल में पूरी तरह लॉकडाउन, दवा और दूध को छोड़कर सभी दुकानें रहेंगी बंद

भोपाल
भोपाल आज से पूरी तरह बंद है. शहर में तेज़ी से फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन ने ये फैसला किया है. टोटल लॉक डाउन के दौरान सिर्फ दवा, दूध की दुकानें और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे.  कोरोना वायरस के चेन को तेजी से बढ़ने से रोकने के लिए भोपाल के जिला प्रशासन ने सख्त निर्णय लिया है. नगर निगम आवश्यक सामग्री घर-घर पहुंचाएगा.

मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा रविवार रात जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, इंदौर में सबसे ज्यादा 135 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और अब तक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, मुरैना में अभी तक 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं, उज्जैन में 7 पॉजिटिव मरीज में से 2 की मौत हो चुकी है. जबलपुर में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 8 है और 3 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

इसी तरह भोपाल में 18 कोरोना पीड़ित मरीज हैं और और 2 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.इसके अलावा ग्वालियर मेंं दो मरीजों में से एक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुका हैं. शिवपुरी में 2 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जबकि एक मरीज स्वस्थ हो चुका है. खरगोन में 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से एक की मौत हो गई है. इसी तरह छिंदवाड़ा में भी 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में​ एक ने दम तोड़ दिया है. बड़वानी में 3 कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

उल्लेखनीय है कि पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. यह वायरस अब तक भारत के 3000 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. वहीं इससे अब तक 79 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित रूप से होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी कि देश भर में 274 जिले आज तक कोरोनावायरस के कारण प्रभावित हुए हैं.

अग्रवाल ने बताया कि भारत में अब तक कुल 3374 कोविड-19 के मामले सामने आए हैं. कल से 472 नए मामले सामने आए हैं. कुल 79 लोगों की मौत की सूचना भी मिली है. कल से 11 मौतें भी हुई हैं. 267 लोग ठीक हो चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *