आईपीएल 12: खोयी लय हासिल करने उतरेगी हैदराबाद

हैदराबाद
आईपीएल का अपना ओपनिंग मैच कड़ी टक्कर के बावजूद गंवाने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुक्रवार को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी खोयी लय वापिस हासिल करने उतरेगी। हैदराबाद ने अपना पहला मैच कोलकाता से छह विकेट से गंवाया था, हालांकि हार के बावजूद मैच में हैदराबाद का प्रदर्शन संतोषजनक रहा था और उसने तीन विकेट पर 181 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। लेकिन अपनी मजबूत गेंदबाजी के लिये प्रसिद्ध हैदराबाद का प्रदर्शन इस बार गेंदबाजी में खास नहीं रहा और उसके गेंदबाज़ बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके। दोनों ही टीमें अपने अपने ओपनिंग मैच हारने के बाद पटरी पर लौटना चाहती हैं। राजस्थान ने पिछला मैच किंग्स इलेवन पंजाब से करीबी से 14 रन से गंवाया था जिसमें टीम को जोस बटलर के मानकडिड रनआउट का खामियाजा भुगतना पड़ा था। राजस्थान के निचले क्रम ने भी मैच में निराश किया जो आखिरी ओवरों में जरूरी रन नहीं बना सके।

हैदराबाद और राजस्थान के लिये शुक्रवार को मैच में अपनी गलतियां सुधारने का मौका भी रहेगा। हालांकि मेजबान टीम की स्थिति अधिक बेहतर दिखाई दे रही है जिसके पास घरेलू परिस्थितियों के साथ मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम है। टीम को अपने स्टार खिलाड़ी और पूर्व कप्तान डेविड वार्नर की वापसी से भी मजबूती मिली है जो कमाल की फार्म में है और पिछले संस्करण से बाहर रहने के बाद वापसी का पूरा फायदा उठा रहे हैं। वार्नर ने केकेआर के खिलाफ ओपनिंग में 53 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 85 रन की धुआधार पारी खेली थी और शीर्ष स्कोरर रहे थे जबकि भारतीय आॅलराउंडर विजय शंकर ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुये नाबाद 40 रन बनाये थे। हैदराबाद ने पिछला मैच बड़े स्कोर के बावजूद हारा और इसके लिये उसकी कमजोर गेंदबाजी वजह रही थी। लेकिन टीम के पास अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान, बंगलादेशी आॅलराउंडर शाकिब अल हसन, भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल जैसे बढ़िया गेंदबाज़ों का क्रम है जो खुद भी वापसी कर टीम को पटरी पर लाना चाहेंगे।

घरेलू टीम जहां गेंदबाजी में सुधार करना चाहेगी वहीं राजस्थान अपनी बल्लेबाजी में सुधार पर ध्यान देगी। बटलर और कप्तान अजिंक्या रहाणे पर टीम रन बनाने के लिहाज़ से ज्यादा निर्भर दिखती है जबकि टीम के निचले क्रम से भी योगदान की अपेक्षा है। टीम के लिये बल्लेबाजी और गेंदबाजी में पूरी तरह संतुलन बैठाना होगा। हैदराबाद की टीम कप्तान केन विलियम्सन की वापसी की भी उम्मीद कर रही है जो चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेले थे। इस मैच में भुवनेश्वर ने कप्तानी संभाली थी लेकिन वह गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुये थे। टीम आशा करेगी कि विलियम्सन पहले घरेलू मैच में फिट होकर लौटें और टीम को विजयी पथ पर ले आयें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *