आईआरसीटीसी हर गुरुवार कराएगा धार्मिक स्थलों की यात्रा, पढ़ें पूरे पैकेज के बारें में

 लखनऊ |
आईआरसीटीसी हर गुरुवार धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने जा रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए इस गुरुवार को लखनऊ से शिरडी साईं, त्रयम्बकेश्वर, शनि सिंगनापुर धार्मिक स्थल की यात्रा कराएगा। राजधानी लखनऊ से प्रत्येक गुरुवार को इस यात्रा पर दस यात्रियों को रवाना होने का मौका मिलेगा। यात्री पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन के एसी तृतीय श्रेणी की छह व एसी द्वितीय श्रेणी की चार सीटों के लिए आरक्षण करा सकेंगे। 

इसके लिए द्वितीय श्रेणी कोच के यात्रियों को 15 हजार व तृतीय श्रेणी के यात्रियों को इस यात्रा पर जाने के लिए 13 हजार रुपए का भुगतान करना होगा। इस पैकेज मूल्य में यात्रियों को तीन सितारा होटल में ठहरने समेत सुबह का नाश्ता व रात के भोजन और एसी वाहनों से लोकल की यात्रा सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने बताया कि इस यात्रा का आयोजन चार दिनों व पांच रातों के लिए होगा। इस यात्रा पर रवाना होने वाले यात्री गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट के माध्यम से भी अपने टिकटों की बुकिंग करा सकते हैं। पर्यटकों को इस धार्मिक यात्रा का लाभ पहले आओ-पहले पाओ की योजना के तहत मिलेगा।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *