आइब्रो को ब्लीच करने से पहले इन 5 बातों का ध्यान रखना है जरूरी

आजकल न सिर्फ बाल बल्कि आइब्रो के कलर को करने का फैशन ट्रेंड में है। इसके लिए ज्यादातर ब्लीच का इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, अगर आप भी ब्लीच से आइब्रो का कलर बदलने का सोच रहे हैं तो इन 5 बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

चेहरे का लुक बदल जाएगा
बालों का कलर हमारे लुक को काफी बदल देता है, ऐसे में आप खुद सोच सकते हैं कि आइब्रो का रंग बदलने पर यह फेस के लुक पर कितना बड़ा असर डालेगा। बेहतर होगा कि आप पहले इसके बारे में अच्छे से सोच लें और उसके बाद ही आइब्रो ब्लीच करने के बारे में सोचें।

सही कलर का चुनाव
जिस तरह बालों के लिए कलर चुनते वक्त कई चीजों का ध्यान रखा जाता है, उसी तरह आइब्रो के लिए भी कलर चुनते वक्त सावधानी रखें। कोशिश करें कि रंग आपके बालों से मिलता हुआ हो, जिससे लुक में समानता बनी रहेगी।

डार्क आइब्रो को कलर करना होता है मुश्किल
भारतीयों की आइब्रो ब्लैक रंग की होती है। ऐसे में कलर के लिए पहले ब्लीच और फिर रंग लगाया जाता है। इस काम में काफी समय लग सकता है, इसलिए पहले ही मानसिक रूप से इसके लिए तैयार होकर जाएं।

घर पर ट्राई न करें
ब्लीचिंग को गलती से भी घर पर ट्राई न करें। ब्लीच में कई तरह के केमिकल होते हैं, जो आंखों में परेशानी पैदा कर सकते हैं। साथ ही में ज्यादा ब्लीच आपकी आइब्रो को इतना लाइट कर सकते हैं कि वह दिखाई ही न दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *