आंध्रप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा के पास दो सड़क हादसों में आठ लोगाें की मौत

जगदलपुर
आंध्रप्रदेश-छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती गांव चेट्टी में शनिवार को तेज रफ्तार बेकाबू ट्रक के होटल में घुसने और फरसगांव एनएच 30 पर स्कार्पियो-बस में भिड़ंत होने से चार महिलाओं समेत आठ लोगों की मौत हो गई।

शनिवार शाम करीब सात बजे सीमावर्ती आंध्रप्रदेश के चिंतूर क्षेत्र के चेट्टी में तेज रफ्तार ट्रक बेकाबू होकर होटल में जा घुसा। इससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर घायलों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

सुकमा जिले के लेंड्रा का मुचाकी सुबी उसका दो साल का पुत्र अबीराम, मुचाकी मुत्ती, एर्राबोर का सोयम कमलू और कामराजपाड़ निवासी सोयम जोगी टोरा का तेल निकालने के लिए चेट्टी गए हुए थे। तेल मिल में ज्यादा भीड़ होने के कारण सभी चौक पर स्थित बोसईया होटल में चले गए। इधर नशे में धुत में चालक ने तेज गति से ट्रक (सीजी 08 1571) को सीधे होटल में घुसा दिया।

इसके कारण ट्रक पलट गया और इसकी चपेट में आने से मौके पर ही सोयम जोगी, सोयम कमलू की मौके पर ही मौत हो गई। वही दो वर्ष का अबीराम, मुचाकी मुत्ती व मुचाकी सुबी को गंभीर अवस्था में चिंतूर अस्पताल भेजा गया। यहां तीनों ने भी दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही चिंतूर पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक चालक व परिचालक को हिरासत में ले लिया। वहीं पांचों शव का पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

दोस्त की शादी में शामिल होने कोरबा जा रहे थे

एक अन्य घटना में जगदलपुर के छह युवक स्कार्पियो में सवार होकर दोस्त की शादी में शामिल होने कोरबा जा रहे थे। इसी दौरान शनिवार देर रात करीब एक बजे फरसगांव के चिचाड़ी नाले के पास उनकी गाड़ी सामने से आ रही महिंद्रा ट्रेवर्ल्स की बस (सीजी 17 एफ-0288) से भिड़ गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कार्पियो में सवार जगदलपुर के युवकों सतीश राव (29), पिंकू चौहान (31) व मनोज नाग (26) की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं तोकापाल के चंदकात टेकाम और कुलवंत बघेल को गंभीर चोटें आईं हैं। इन्हें रायपुर रेफर किया गया है। जगदलपुर कुम्हारपारा निवासी रीतेेश पटेल और बस चालक उमेश का इलाज फरसगांव अस्पताल में जारी है। हादसे के बाद स्कार्पियो चला रहे पिंकू चौहान का शरीर गाड़ी से पूरी तरह से चिपक गया था। इसे निकालने में पुलिस को जेसीबी की मदद लेनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *