आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर के पद, पढ़ें ऑफिशल नोटिस

 पश्चिम बंगाल में आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्पर के पदों पर वेकन्सी निकाली गई है। इन पदों के लिए पश्चिम बंगाल की स्थानीय महिलाएं ही आवेदन कर सकती है। यह वेकन्सी पश्चिम बंगाल में सोनामुखी ICDS प्रोजेक्ट के तहत निकाली गई हैं।

आगंनवाड़ी वर्कर के लिए आवेदक को उस प्रोजेक्ट एरिया की स्थायी निवासी होना चाहिए। आवेदक जन्म 31 जुलाई 1974 से पहले और 1 अगस्त 2001 के बाद नहीं होना चाहिए। यानी आवेदन की आयु 18-45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2019 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के नियमानुसार छूट मिलेगी। फिलहाल वेकन्सी की कुल संख्या 12 है लेकिन बाद में जरुरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जा सकता है।

चयन के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी और इसके बाद वाइवा टेस्ट होगा। लिखित एग्जाम के 90 अंक और वाइवा टेस्ट के 10 अंक होंगे। लिखित परीक्षा में क्वालिफाई करने के लिए न्यूनतम 30 अंक जरूरी है। एग्जाम में आठवीं के स्तर के सवाल पूछे जाएंगे। आवेदक को इसके लिए आवेदन सोनामुखी ऑफिस में भेजना होगा। आवेदन 11 सितंबर तक पहुंच जाना चाहिए। ऐप्लिकेशन फॉर्म और नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक हम नीचे आपको दे रहे हैं। इन पदों के लिए किसी तरह एग्जाम फीस का भुगतान नहीं करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *