आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 50 दिन के हड़ताल का वेतन दिलाने सीएम भूपेश को लिखी चिट्ठी…

 रायपुर
 कोरोना काल में काम कर रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मंत्री अनिला भेड़िया ने सुध ली है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर 50 दिन का हड़ताल किए थे. इन दिनों के वेतन दिलाने के लिए मंत्री ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं तो उसका इनाम मिलना चाहिए. इसके साथ ही कुपोषण से जंग जारी है. सुपोषण अभियान पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. पिछले 6 महीने में कुपोषण का दर 6 प्रतिशत गिरा है.

प्रदेश में कुपोषण दर 6 प्रतिशत गिरा

मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि आज कोरोना कॉल में जरूरतमंदों को मद्द की जरूरत है, सरकार हर मोर्चे पर डट के खड़ी है, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कुपोषण कम होने में अहम योगदान है. कोरोना कॉल में भी लगातार नियमित रूप से पोषण आहार घर-घर पहुंचा रही है. नतीजा ये रहा कि प्रदेश में कुपोषण दर 6 प्रतिशत गिरा है. अब राज्य में 41 प्रतिशत कुपोषण है, सरकार ने तीन साल का सुपोषित छत्तीसगढ़ का लक्ष्य रखा है. कोशिश कर रहे हैं कि पहले लक्ष्य प्राप्ति कर लें. साथ ही कहा कि बहुत जल्द और कुपोषण कम किया जाएगा.

मंत्री भेड़िया ने कहा कि जो आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 50 दिन का हड़ताल किए थे उस दौरान के भुगतान करने के लिए सीएम को पत्र लिखा हूं. साथ ही चर्चा भी की हूं, ये उनका इनाम होगा, उनका सम्मान होगा, कोरोना कॉल में काम कर रहे लोगों का सबको सम्मान करना चाहिए, क्योंकि वो अपनी जान जोखिम में डालकर आपकी जान सुरक्षित कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *