असगर-मुजीब के दम पर अफगानिस्तान ने आयरलैंड से जीती T20 सीरीज

नई दिल्ली
कप्तान असगर अफगान (49) की आतिशी पारी के बाद मुजीब उर रहमान (38 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मुकाबले में रविवार को यहां आयरलैंड को 21 रन से हरा दिया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 184 रन बनाने के बाद आयरलैंड को छह विकेट पर 163 रन पर रोक दिया। टॉस जीत कर अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हजरतुल्लाह जजाई (28) और विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज (35) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। इसके बाद अफगान ने क्रीज पर उतरते ही आक्रामक रूख अपनाया। उन्होंने 28 गेंद की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। उन्हें हरफनमौला मोहम्मद नबी (27) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 30 गेंद में 74 रन की साझेदारी की।

ऑलराउंडर गुलबदिन नाइब ने चार गेंद में दो छक्के की मदद से 13 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरे आयरलैंड के लिए कप्तान एंडी बलबिर्नी (46) और हैरी टेक्टर (37) के अलावा कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। मैन ऑफ द मैच मुजीब ने चार ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि शापूर जदरान, नाइब और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए। सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *