अवैध संबंध में प्रेग्नेंट हुई, ससुरालियों ने छोड़ा, मायके वालों ने भी निकाला

यमुनानगर
हरियाणा के यमुनानगर में अवैध संबंध एक विवाहिता को भारी पड़ गए. गैरमर्द से अवैध संबंधों के चलते वो महिला प्रेग्नेंट हो गई. वो गर्भपात करना चाहती थी, मगर ऐसा हो न सका. उसके प्रेमी ने कहा कि अगर वह अपने पति को तलाक दे दे तो वह उसके साथ शादी कर सकता है. लेकिन बाद में प्रेमी बदल गया. ना उसने शादी की और ना बच्चे को अपनाया. ससुराल और मायके वालों ने भी महिला से पल्ला झाड़ लिया. अब महिला ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है.

पीड़ित महिला ने पुलिस थाने जाकर इस संबंध में मामला दर्ज कराया है. FIR के मुताबिक 4 वर्ष पहले सहारनपुर (यूपी) के नक्कुड़ कस्बा निवासी एक शख्स के साथ महिला का विवाह हुआ था. वह अपने पति के साथ ठीक से रह रही थी. इसी दौरान पडोस में कपड़े की दुकान चलाने वाला गोकुल महिला से दोस्ती के लिए कहने लगा. मगर महिला ने मना कर दिया.

लेकिन एक दिन गोकुल ने महिला से कहा कि अगर वो उसकी दोस्त नहीं बनी तो वह सुसाइड कर लेगा और उसकी बदनामी भी होगी. महिला की शिकायत के मुताबिक गोकुल उसके प्यार में पागल था. उसकी हरकतों से महिला डर गई और उसने गोकुल से दोस्ती कर ली. दोनों के बीच पिछले दो साल से शारीरिक संबंध रहे. जिसकी वजह से महिला गर्भवती हो गई.

कुछ दिन बाद उस महिला ने एक बेटी को जन्म दिया. इस दौरान महिला ने गोकुल से बच्ची को अपनाने की बात कही. तो गोकुल ने उस कहा अगर वह अपने पति को तलाक दे देगी तो वह उसके साथ शादी कर लेगा और बच्ची को अपना लेगा. गोकुल की बातों में आकर महिला ने अपने पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगा दी.

लेकिन इसके बाद उसका प्रेमी गोकुल बदल गया. उसने शादी से इनकार कर दिया. यहां तक कि गोकुल ने महिला के साथ मारपीट भी की. परेशान महिला अपनी बच्ची के साथ यमुनानगर स्थित अपने मायके पहुंची तो उसके परिजनों ने भी उसे घर में रखने से इनकार कर दिया. ससुराल वाले उसे पहले ही बाहर का रास्ता दिखा चुके थे. लिहाजा महिला ने पुलिस के पास जाकर आपबीती सुनाई.

यमुनानगर पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर दिया. पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 376-2 (N) और 506 के तहत मुकदमा लिखा है. पुलिस के मुताबिक मामला यूपी के नक्कुड़ कस्बे का है, लिहाजा केस वहां ट्रांसफर कर दिया गया है. अब आगे की कार्रवाई नक्कुड़ पुलिस को करनी है. फिलहाल, पीड़ित महिला बच्ची को लेकर यहां वहां घूम रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *