अवैध घुसपैठियों को संरक्षण देना कांग्रेस का काम: BJP का बड़ा हमला

 नई दिल्ली                                               
एनपीआर को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दिए गए बयान पर बीजेपी ने शुक्रवार को पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एनपीआर में टैक्स कहां से आया। एनपीआर तो जनसंख्या रजिस्टर है। उन्होंने कांग्रेस पर बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार कांग्रेस की राजनीति का एकमात्र आधार है। ऐसे में जिस-जिस चीजों से भ्रष्टाचार खत्म होता है, उसका कांग्रेस विरोध करती है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अवैध घुसपैठियों को संरक्षण देना कांग्रेस का काम है। इन्हें वोटबैंक की नजर से कांग्रेस ने देखा है। हम कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि आपका कल्चर क्‍या है? हर चीज में भ्रष्टाचार हो, यही उनका मॉडल है। 

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'एनपीआर से गरीब की पहचान होती है। पहले राज्यों ने इसके डाटा का इस्तेमाल किया है। अब वही 2020 में हो रहा है। इससे लाभार्थियों की पहचान होगी। एनपीआर और आधार दोनों ही इसमें काफी महत्वपूर्ण है।'

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने एनआरसी (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीज़न) और एनपीआर (नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर) को हिंदुस्तान की गरीब जनता पर लगाया गया टैक्स बताया था।
राहुल गांधी ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि चाहे एनआरसी हो या एनपीआर हो, यह हिंदुस्तान के गरीब लोगों पर एक टैक्स है।

उन्होंने कहा, '(जिस तरह) नोटबंदी हिंदुस्तान के गरीब लोगों पर एक टैक्स था। बैंक में जाइए, पैसा दीजिए, अपने एकाउंट से पैसा नहीं निकालिए और पूरा का पूरा पैसा 15 से 20 लोगों को दे दिया गया। यह (एनआरसी, एनपीआर) भी बिल्कुल वही चीज है।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *