अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्र ने की आत्महत्या, जमकर बवाल

अलीगढ़
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मंगलवार रात एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। उसका शव मुमताज हॉस्टल के रूम में फंदे से लटका मिला। घटना के बाद पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन के देरी से पहुंचने को लेकर आक्रोशित छात्रों ने जमकर बवाल किया। मौके पर पहुंची पुलिस और छात्रो के बीच जमकर नोकझोक हुई। बताया जा रहा है कि आक्रोशित छात्रों ने हमला बोलते हुए पुलिस को दौड़ा दिया।

पीलीभीत निवासी मो. अनस शम्सी एएमयू से एमएसडब्ल्यू (मास्टर इन सोशल वर्क) कर चुका था और अब पीएचडी की तैयारी कर रहा था। वह आफताब हॉल के मुमताज हॉस्टल के कमरा नंबर 22 में रहता था। उसके साथ कमरे में तीन और छात्र रहते हैं। मंगलवार रात करीब 9 बजे उसका शव कमरे में फंदे पर लटका मिला। इसकी सूचना यूनिवर्सिटी कैंपस में तेजी से फैल गई।
बताया जा रहा है कि एएमयू अधिकारियों और पुलिस को आने में देरी हुई, जिसके चलते काफी समय तक छात्र का शव फंदे पर लटका रहा। साथ ही मौके पर एएमयू के वीसी भी नहीं पहुंचे। रात करीब 10:30 बजे शव को फंदे से नीचे उतारा गया। इसी बीच मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अभिषेक कुमार से देरी से शव उतारे जाने को लेकर छात्रों की बहस हो रही थी। तभी कुछ छात्रों ने उनकी गाड़ी पर पीछे से पथराव कर दिया।

भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात
एसपी की गाड़ी पर पथराव से मौके पर हंगामे के हालात पैदा हो गए। शव को जेएन मेडिकल कॉलेज की मोर्चरी में रखा गया है, जहां बड़ी संख्या में छात्र पहुंच गए। माहौल तनावपूर्ण होता देख एसपी सिटी भारी पुलिस बल के साथ वीसी लॉज पहुंचे, तो छात्र नारेबाजी करते हुए पुलिस को बाहर करने पर अड़ गए। छात्रों और पुलिस के बीच काफी बहस हुई, लेकिन हालात को देखते हुए पुलिस बल कैंपस से बाहर आ गया। छात्रों का हंगामा देर रात तक चलता रहा। कैंपस के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। आत्महत्या का कारण का अभी पता नहीं चला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *