अम्मा की मौत के बाद BJP ने AIADMK को किया टेकओवर-कनिमोझी

 

कर्नाटक
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दूसरे चरण के गुरुवार को 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, उत्तर प्रदेश की 8, असम, बिहार और ओडिशा की 5-5, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3, जम्मू कश्मीर की 2 और मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक सीटों पर मतदान हो रहा है. इसके साथ ही ओडिशा के 35 विधानसभा सीटों पर भी वोट डाले जा रहे हैं. तमिलनाडु की थूथूकुडी सीट से डीएमके कैंडिडेट कनिमोझी ने वोट डाला. वोटिंग के बाद केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कनिमोझी ने कहा, 'विपक्ष के लोगों को दबाया जा रहा है. उम्मीदवारों को निशाने पर लिया जा रहा है. AIADMK पर अब पूरी तरह से बीजेपी हावी हो गई है. जयललिता के निधन के बाद से ऐसा हो रहा है.'

दूसरे चरण में उत्‍तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों के लिए 85 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. इस चरण में राज्‍य की नगिना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी सीट पर मतदान हो रहा है. इस दौरान यूपी की कई जगहों पर ईवीएम में खराबी आने से मतदान ठप है.

दूसरे चरण के चुनाव के लिए 19 मार्च को जारी की गई अधिसूचना के अनुसार 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना था, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा हाल ही में त्रिपुरा की पूर्वी त्रिपुरा और तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर चुनाव स्थगित कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *