अमेरिका समर्थित बलों का आईएस के आखिरी गढ़ पर हमला

दमिश्क
अमेरिका द्वारा समर्थित बलों ने युद्धग्रस्त सीरिया से आतंकवादी समूह के खात्मे के अंतिम प्रयास के बीच यहां इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आखिरी गढ़ पर हमला बोला। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियाई रक्षा बलों (एसडीएफ) का अभियान शाम 6 बजे शुरू हुआ जिसके तहत बलों ने सीरिया के बघौज में हवाई हमले किए, विस्फोट किए और मोर्टार दागे। 

एसडीएफ के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने ट्विटर पर कहा कि उनकी सेना प्रत्यक्ष हिंसक झड़पों में लगी हुई थी और उनके विमानों ने हथियारों के डिपो को निशाना बनाया। वहीं, अभियान शुरू होने से पहले बाली ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि ‘आईएस को आत्मसमर्पण करने के लिए दी गई समय सीमा खत्म हो गई है और एसडीएफ बल आईएस के हाथों में जो बचा है उसे खत्म करने के लिए तैयार हैं।’ 

बता दें कि आईएस के दबदबे वाले इलाकों को मुक्त कराने के लिए अमेरिका समर्थित सैन्य बल लगातार हवाई हमले कर रहे हैं। पिछले सप्ताह भी 10 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि ब्रिटेन की एक संस्था ने की थी। आतंकी संगठन के आखिरी ठिकानों पर जोरदार हमला बोलने के लिए पिछले महीने ही इलाके के 1500 लोगों को दूसरी जगहों पर भेजा गया। शनिवार को 500 आतंकियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण भी किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *