अमित शाह बोले- ममता राज में कंगाल हुआ बंगाल, अब होगा TMC का खात्मा

कोलकाता        
तमाम विवादों के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकने पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचे. यहां से उन्होंने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा. शाह ने आरोप लगाया कि आजादी के बाद जो बंगाल हर क्षेत्र में आगे रहता था, उसकी हालत अब खराब हो गई है. अमित शाह ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल को कंगाल बनाने का काम किया है.

अपने बयान में अमित शाह ने इतिहास को याद करते हुए तृणमूल कांग्रेस की घेराबंदी की. उन्होंने कहा, 'व्यापार से लेकर उद्योग और कला व संस्कृति जैसे सभी क्षेत्रों में पश्चिम बंगाल का दबदबा रहता था. लेकिन एक लंबे समय तक कम्यूनिस्ट शासन और ममता दीदी के शासन ने बंगाल को कहां लाकर खड़ा कर दिया है.' अमित शाह ने कुछ आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि बंगाल अब पिछड़ गया है.

अमित शाह ने कहा, 'औद्योगिक उत्पादन के मामले में जहां पश्चिम बंगाल का योगदान 27 प्रतिशत रहता था, वह अब घटकर 3.3 फीसदी पर आ गया है. इसके अलावा औद्योगिक रोजगार के मामले में बंगाल 100 में 32 रोजगार देता था, लेकिन अब यह आंकड़ा 4 पर आ गया है.' यह जानकारी देते हुए अमित शाह ने आरोप लगाया कि ममता दीदी ने बेरोजगारी की फौज खड़ी करने का काम किया है. साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल को कंगाल बनाने का काम किया है और हर पांचवा व्यक्ति गरीबी रेखा के नीचे जी रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *