अमित शाह ने क्यों कहा- …तो उनकी पार्टी में सिर्फ शरद पवार और पृथ्वीराज चौहान ही बचेंगे

 मुंबई 
केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और राकांपा के नेताओं के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने पर दोनों पार्टियों पर रविवार को तंज कसा। अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के गृह नगर में कहा, ''अगर भाजपा अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण (पृथ्वीराज चौहान) के सिवाय उनकी पाटियों में कोई नहीं बचेगा।

वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री दवेंद्र फड़णवीस की ओर से शुरू की गई 'महाजनादेश यात्रा के दूसरे चरण के समापन के मौके पर दक्षिण महाराष्ट्र के सोलापुर शहर में थे। पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) के प्रमुख हैं जबकि चव्हाण कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हैं। दोनों पार्टियों, खासकर, राकांपा के कई नेता भाजपा और शिवसेना में शामिल हुए हैं।
 
इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सवाल किया कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने केंद्र की पिछली संप्रग सरकार में मंत्री रहने के दौरान महाराष्ट्र के किसानों को वित्तीय मदद मुहैया करने में क्या योगदान दिया था।

अमित शाह ने कहा, ''मैं शरद पवार से अपील करता हूं कि वह अपने काम का खुलासा करें… और यह भी बताएं कि सत्ता में रहने के दौरान वह महाराष्ट्र के लिए कितना कोष लाए थे। बता दें कि पवार कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में कृषि मंत्री रहे थे। 

 मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस द्वारा एक अगस्त को शुरू की गई महाजनादेश यात्रा के दूसरे चरण के समापन के मौके पर एक रैली में शरीक होने के लिए शाह यहां दक्षिण महाराष्ट्र आए थे। शाह ने कहा, ''पवार को संवाददाता सम्मेलन करना चाहिए और इस बारे में ब्योरा देना चाहिए कि उन्होंने महाराष्ट्र को अब तक कितनी वित्तीय मदद दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *