अमरजीत भगत ने दिल्ली में रामविलास पासवान से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रायपुर
केंद्र सरकार (Central Government) से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धान (Paddy) का कोटा बढ़ाने की मांग की गई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के खाद्य आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत (Minister Amarjeet Bhagat) ने केंद्र से ये मांग की है. बुधवार को मंत्री अमरजीत भगत ने केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान (Central Minister Ram Vilas Pasvan) से गुरुवार को मुलाकात की और अपनी बात रखी. दोनों मंत्रियों की मुलाकात दिल्ली (Delhi) में मंत्रालय में हुई है. साथ ही मंत्री अमरजीत भगत ने गरीबों को चावल (Rice) देने की भी मांग की है. इसके साथ ही अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ की बकाया राशि के बारे में भी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान से चर्चा की है. साथ ही शक्कर (Sugar) का कोटा बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की गई है.

केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने छत्तीसगढ़ के मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात को लेकर एक ट्वीट (Tweet) भी किया है. अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि मंत्री अमरजीत भगत ने मंत्रालय में  मुलाकात की और राज्य में खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चल रहे कार्यों पर चर्चा की.

केन्द्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान से छत्तीसगढ़ के खाद्य आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने मुलाकात की है. मुलाकात के बाद मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में धान की पैदावार 80 लाख मेट्रिक टन है. मगर केंद्रीय पूल में सिर्फ 24 लाख ही जमा होता है. उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने धान की खपत के लिए केंद्र से कोटा बढ़ाने की मांग उठाई है. साथ ही आश्रम और छात्रावास(Hostel) में रहने वाले गरीबों के लिए चावल का कोटा केंद्र सरकार ने खत्म कर दिया था. उसे बहाल करने की मांग की गई है. अमरजीत भगत ने बताया कि राज्य का केंद्र पर बकाया एक हजार करोड़ रुपए भी देने की मांग भी की है. केंद्र सरकार सरकार ने जल्द मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *