‘अभिनंदन’ बनकर आप भी करें दुश्मन के ठिकानों पर अटैक, इंडियन एयरफोर्स लाया गेम

 
नई दिल्ली

इंडियन एयरफोर्स ने अपना मोबाइल गेम 'Indian Air Force: A Cut Above' लॉन्च कर दिया है। इस गेम में प्लेयर्स विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की तरह अपना मिशन पूरा कर सकते हैं। गेम में प्लेयर्स इंडियन एयरफोर्स के वारप्लेन की एक व्यापक रेंज का इस्तेमाल कर सकते हैं। गेम को एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने लॉन्च किया। यह एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल गेम है, जिसमें प्लेयर्स को इंडियन एयर फोर्स द्वारा किए जाने वाले कॉम्बैट मिशन्स का शानदार वर्चुअल एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके साथ ही इस गेम के जरिए इंडियन एयरफोर्स देश के युवाओं को सेना जॉइन करने के लिए भी प्रेरित करना चाहती है। यह गेम ऐंड्रॉयड और iOS दोनों जगह फ्री में डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।
 
प्लेयर्स को मिलेगा असली पायलट जैसा फील
इस गेम में प्लेयर्स को एक असली एयरफोर्स पायलट का फील कराने की पूरी कोशिश की गई है। गेम खेलने वाले प्लेयर्स को फाइटर जेट और हेलिकॉप्टर उड़ाते हुए दुश्मन का सफाया करना होगा। गेम में एयर फोर्स में मौजूद अलग-अलग तरह के एयरक्राफ्ट को उपलब्ध कराया गया है जिसे प्लेयर्स यूज कर सकते हैं।

ट्रेनिंग के बाद उड़ाएंगे जेट
इसमें प्लेयर्स को पहले ट्रेनिंग दी जाएगी और उसके बाद उन्हें फ्री फ्लाइट का मौका मिलेगा। ट्रेनिंग के दौरान एक ट्यूटोरियल मिशन को पूरा करना होगा। इस मिशन के पूरा होने के बाद प्लेयर्स को एयरफोर्स की तरफ से विंग दी जाएगी।

गेम के प्लेयर्स को इंडियन एयर फोर्स के हथियार और युद्ध-नीति के बार में भी सीखने का मौका मिलेगा और वे एयरफोर्स के नए मिशन और स्ट्रैटिजी को भी समझ सकेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *