अब मजदूरी मांगने आया हूं, 13 वर्षों में न्याय के साथ किया सबका विकास: नीतीश कुमार

भागलपुर 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 13 वर्षों में न्याय के साथ सबका विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि स्कूल से लेकर कॉलेज तक में लड़कियों की संख्या बढ़ी है। महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 35 प्रतिशत का आरक्षण दिया। छात्रों के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड और कौशल विकास केंद्र में कई सुविधायें दी है। गुरूवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा के एनडीए प्रत्याशी सह जदयू उम्मीदवार अजय मंडल के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने गोराडीह पहुंचे थे।

गोराडीह के मुक्तापुर स्थित उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय प्लस टू में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को बराबरी का हक देने के लिए पंचायत चुनाव से लेकर नगर निकाय में 50 प्रतिशत का आरक्षण दिया। पोशाक और साइकिल योजना ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाया है। लड़कियां न सिर्फ स्कूल पहुंचने लगी हैं, बल्कि उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा है।
 
उन्होंने कहा कि 13 वर्षों में सिर्फ विकास नहीं किया है, बल्कि न्याय के साथ विकास किया है। उन्हीं 13 वर्षों की मजदूरी मांगने के लिए यहां आया हूं।  मजदूरी के रूप में अजय मंडल को जीताने का उन्होंने लोगों से वचन लिया। चुनावी सभा में मुख्यमंत्री को सुनने के लिए आसपास के गांव के लोग जुटे थे। 

मुख्यमंत्री ने विपक्ष का नाम लिये बिना कहा कि अब हर घर बिजली है यानि घरों से अब लालटेन खत्म हो चुका है। विपक्ष की भाषाशैली पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब उनके पास काम का जवाब नहीं है, तो गलत भाषा का उपयोग कर रहे हैं। सभा में राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन, विधायक गोपाल मंडल, सुल्तानगंज विधायक सुबोध सहित एनडीए के नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *