अब बिजली कंपनी की वेबसाइट बना अपलोड किया विज्ञापन

पटना 
                                                    
बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के नाम पर फर्जी वेबसाइट http.// techfo. in/ bsphcl- recruitment बनाकर बेरोजगारों से ठगी करने की कोशिश का एक और मामला उजागर हुआ है। ठगों द्वारा इस फर्जी वेबसाइट पर कंपनी व उसकी अनुसांगिक कंपनियों में वर्ष 2020 के लिए जेई इलेक्ट्रिकल के 400, जेई सिविल के 175 पदों के साथ अन्य शाखाओं में नियुक्ति संबंधी विज्ञापन का प्रारूप अपलोड कर दिया गया। 

इस संबंध में विभाग का साफ कहना है कि अपनी अधिकृत वेबसाइट www. bsphcl. bih. nic. in पर नियुक्ति संबंधी इस प्रकार का कोई विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया है। इस मामले में विभाग की ओर से शुक्रवार को कोतवाली में अज्ञात ठगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करा दिया गया। साथ ही बेरोजगारों से विभाग के नाम पर बनाई गई फर्जी वेबसाइट पर अपलोड किये विज्ञापन से दूर रहने व किसी दलाल के झांसे में न आने की अपील भी लोगों से की गई है।

चार दिन में फर्जीवाड़े का दूसरा मामला सामने आया
सरकारी विभागों में नियुक्ति व बहाली को लेकर चार दिन में यह दूसरा फर्जीवाड़े का मामला उजागर हुआ है। इससे पूर्व बिहार विधान सभा में ग्रुप डी के 80 पदों का फर्जी रिजल्ट प्रकाशित कर उससे जहां तहां चस्पा कर दिया गया था। इसके पीछे भी शातिरों की मंशा परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को इंटरव्यू आदि का झांसा देकर ठगी करने का था।

वायरल होते ही मचा हड़कंप
बीएसपीएचसीएल की फर्जी वेबसाइट पर एक साथ इतने ज्यादा पदों पर नियुक्ति संबंधी विज्ञापन का प्रारूप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इसे देखकर बेरोजगारों की ओर से ऑनलाइन बीएसपीएचसीएल की फर्जी वेबसाइट सर्च की जाने लगी। 

नियुक्ति संबंधी कोई विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया
अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान में बीएसपीएचसीएल और उसकी अनुसांगिक कंपनियों द्वारा नियुक्ति संबंधी कोई विज्ञापन प्रकाशित नहीं किया गया है और न ही प्रक्रियाधीन है। ऐसा करने के पीछे शातिरों द्वारा बेरोजगारों से ठगी करने की मंशा रही है। कोतवाली प्रभारी रमाशंकर सिंह ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी। 

पांच अभ्यर्थियों से की गई पूछताछ
बिहार विधानसभा में ग्रुप डी के 80 पदों पर फर्जी रिजल्ट चस्पा करने के मामले में जांच की कवायद तेज कर दी गई है। इस कड़ी में पुलिस की ओर से जहां पहले विभाग के परीक्षा नियंत्रक से अहम दस्तावेजों की मांग की गई थी। वहीं अबतक इस मामले में परीक्षा में शामिल पांच अभ्यर्थियों से विभिन्न बिन्दुओं पर पूछताछ की गई है। शुक्रवार को भी एक अभ्यर्थी से पुलिस ने काफी देर तक पूछताछ करते हुए शातिरों तक पहुंचने का प्रयास किया गया। सचिवालय थाना प्रभारी मीतेश कुमार ने बताया कि जांच जारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *