अब दुबई से भागी महिला, मैसिडोनिया में मांगी शरण

 
दुबई

सऊदी अरब से भागी युवती द्वारा कनाडा में शरण लेने के बाद अब दुबई से भागी एक महिला ने मैसिडोनिया से शरण मांगी है।  बाल्कन देश ने उसे शरण देने से मना कर दिया जिसके बाद उसने भावुक अनुरोध किया है।
 एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनलाइन पोस्ट और एक वीडियो में हिंद मोहम्मद अलबलूकी (42) ने कहा है कि पति से तलाक मांगने पर परिवार ने उसे धमकी दी, जिसके बाद वह दुबई से भागकर मैसिडोनिया पहुंची है। मैसिडोनिया में शरण के लिए उसके अनुरोध को 4 फरवरी को देश के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि ‘नस्ल, धर्म, राष्ट्रीयता या राजनीतिक संबद्धता के आधार पर उसका उत्पीड़न होने का कोई सबूत नहीं है।’ मंत्रालय ने कहा कि उसने अलबलूकी को स्वेच्छा से देश छोड़ने के लिए 15 दिनों की अवधि दी है।
 निर्णय की प्रतीक्षा करते हुए अलबलूकी को आव्रजन हिरासत में रखा जा रहा है  जहां वह 7 दिसंबर से है। मैसिडोनिया में रहने वाले अलबलूकी के मित्र नेनाद दमित्रोव उनको (अलबलूकी) हिरासत में लिए जाने के बाद से उनके ट्विटर अकाउंट को देख रहे हैं। उन्होंने  बताया कि वह उनसे एक क्रूज शिप पर मिले थे और तबसे उनके संपर्क में हैं। उन्होंने बताया कि अलबलूकी 2 अक्तूबर  को परिवार द्वारा शौचालय जाने की अनुमति दिए जाने के बाद भाग निकली थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *