अफगानिस्तान को हराकर वेस्ट इंडीज की वर्ल्ड कप-2019 में जीत से विदाई

लीड्स
पूर्व चैंपियन वेस्ट इंडीज ने गुरुवार को अफगानिस्तान टीम को 23 रन से हराकर वर्ल्ड कप-2019 में अपना अभियान जीत से खत्म किया। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 311 रन बनाए जिसके बाद अफगानिस्तान टीम 50 ओवर में 288 रन पर ऑलआउट हुई। अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज, दोनों ही टीमों का यह अंतिम लीग मैच था। अफगानिस्तान के लिए वर्ल्ड कप का यह अभियान बेहद खराब रहा और टीम एक मैच भी नहीं जीत सकी।

वेस्ट इंडीज और अफगानिस्तान दोनों ही विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी थीं और उनकी निगाह जीत के साथ अंत करने पर टिकी थीं। अफगानिस्तान इस टूर्नमेंट में एक मैच भी नहीं जीत सका और 10 टीमों के पॉइंट्स टेबल में उसने अंतिम नंबर पर रहकर विदाई ली। वहीं, जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम वेस्ट इंडीज की 9 मैचों में यह केवल दूसरी जीत है और टीम 9वें नंबर पर रही।

रहमत और इकराम ने जोड़े 133 रन
312 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा और उसके कप्तान गुलबदीन नैब (5) को केमार रोच ने लुईस के हाथों कैच करा दिया। इसके बाद रहमत शाह और इकराम अली खिल ने संयमित अंदाज में बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 133 रन जोड़े। इस साझेदारी को कार्लोस ब्रैथवेट ने तोड़ा और रहमत को गेल के हाथों कैच कराकर पविलियन की राह दिखा दी। रहमत ने 78 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौकों की मदद से 62 रन बनाए।

पहली इंटरनैशनल सेंचुरी से चूके इकराम

इकराम अली ने फिर नजीबुल्लाह जादरान (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े। उन्हें गेल ने शिकार बनाया। इकराम ने अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और 93 गेंदों पर 86 रन की अपनी पारी में 8 चौके लगाए। नजीबुल्लाह रन आउट हुए जिन्होंने 30 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का जड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *