अनिल अंबानी की एक और कंपनी दिवालिया!

नई दिल्ली
अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली एक और कंपनी दिवालिया होने जा रही है। कर्ज में डूबी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कॉम्युनिकेशंस की सहयोगी कंपनी जीसीएक्स लिमिटेड ने बैंकरप्सी प्रॉटेक्शन के लिए याचिका दायर की है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

जीसीएक्स के पास समुद्र के नीचे दुनिया का सबसे बड़ा प्राइवेट केबल सिस्टम है। 35 करोड़ डॉलर के एक भुगतान में असफल रहने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। इससे पहले रिलायंस कॉम्युनिकेशंस भी बैंकरप्सी की जद में आ गई थी। रिलायंस ग्रुप ने रोड से रोडियो स्टेशन तक बेचकर 21,700 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। हाल ही में समूह की एक और कंपनी रिलायंस नेवल ऐंड इंजिनियरिंग लिमिटेड ने कहा था कि वह नकदी संकट का सामना कर रही है।

बता दें कि जीसीएक्स ने जुलाई मे कहा था कि उसने होल्डर्स के साथ एक समझौता किया था, जिसके तहत उसके बॉन्ड की मैच्योरिटी से संबंधित विकल्पों पर चर्चा के लिए अतिरिक्त वक्त मिलेगा। क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने पिछले महीने इसकी रेटिंग में कटौती कर उसे Ca कर दिया था, क्योंकि वह 35 करोड़ डॉलर के बॉन्ड के भुगतान में डिफॉल्ट कर गई थी। जीसीएक्स ने अपने अन्य सहयोगियों के साथ देलवारे कोर्ट में चैप्टर 11 बैंकरप्टसी प्रोटेक्शन फाइल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *