अधिकारी के तबादले पर तेजस्वी का तंज, CBI को बताया ‘बीजेपी ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन’

पटना 
आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने वाले सीबीआई अधिकारी के तबादला को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'उनके पॉलिटिकल बॉस को उनकी ईमानदारी पसंद नहीं थी. मोदी जी और उनका गैंग चाहता है कि सीबीआई (बीजेपी ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) विपक्षी नेताओं की जांच करे, न कि उनके धोखेबाज पूंजीवादी दोस्तों और फाइनेंसरों की'.

बताते चलें कि आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की तरफ से वीडियोकॉन कंपनी को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन से जुड़े मामले में बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने वाले सीबीआई अधिकारी सुधांशु धर मिश्रा का तबादला कर दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि मिश्रा पर आईसीआईसीआई मामले में छापेमारी की जानकारी लीक करने का शक था. इसके बाद उनके खिलाफ जांच बैठाई गई. जांच के बाद उनकी जगह मोहित गुप्‍ता को जिम्‍मेदारी दी गई.

धर ने कथित भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के इस मामले में चंदा कोचर के अलावा उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के मालिक वीएन धूत और अन्य के खिलाफ एफआईआर पर 22 जनवरी को हस्ताक्षर किए थे, जिसके अगले दिन उनका ट्रांसफर कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *