इस वजह से टली तेजप्रताप-ऐश्वर्या तलाक मामले की सुनवाई

 
पटना

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव  और बहू ऐश्वर्या राय के तलाक मामले  की सुनवाई मंगलवार को टल गई है। दरअसल, फैमिली कोर्ट   के जज का तबादला हो गया है, जिस कारण आज होने वाली सुनवाई नहीं हुई।

सुनवाई के लिए दोनों पक्षों के वकील  प्रभारी कोर्ट में पहुंचे थे। इस दौरान दोनों पक्षों के वकील ने प्रभारी जज अक्षय लाल यादव ने सुनवाई करने को कहा। प्रभारी जज ने कहा कि केस की सुनवाई के लिए नए जज की नियुक्ति हो चुकी है। जिस कारण मामले की सुनवाई वो ही करेंगे। कहा जा रहा है कि एक सप्ताह बाद इस मामले की सुनवाई हो सकती है।

 गौरतलब है कि, तेजप्रताप की शादी बिहार के पूर्व सीएम दारोगा प्रसाद राय  की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय  की बेटी ऐश्वर्या के साथ 12 मई को हुई थी। तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए सिविल कोर्ट  में तलाक की अर्जी दायर की थी। तेजप्रताप ने पटना के सिविल कोर्ट में 13(1)(1a) हिंदू मैरिज एक्‍ट   के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है।

 वहीं तेजप्रताप के इस कदम से पूरा लालू परिवार  सकते में है। पत्नी से तलाक लेने की अर्जी दायर करने के बाद से तेजप्रताप ने अपने परिवार से दूरी बना ली थी। काफी समय के बाद तेजप्रताप राजनीति  में सक्रिय नजर आए। उन्होंने जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निस्तारण भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *