अत्याचार से परेशान बुजुर्ग दम्पती ने लगाई न्याय की गुहार, कहा- बहू चप्पल से मारती है

 
लखनऊ

मैडम, घर पर बहू चप्पल से मारती है। कई दिन तक भूखा रखती है। घर पर खाना भी नहीं बनाने देती। यह आपबीती 75 वर्षीय बुजुर्ग दम्पती ने आशा ज्योति केंद्र की इंचार्ज अर्चना सिंह को बताई। बहू से परेशान बुजुर्ग दम्पती ने रविवार को आशा ज्योति केंद्र में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की। जानकीपुरम के रहने वाले बुजुर्ग दम्पती पुष्पा और अनूप अवस्थी ने बताया कि उन्होंने बेटे की शादी 2018 में लखनऊ की ही एक युवती से की थी। 
 
आरोप है कि शादी के बाद से ही बहू ने अलग रहने के लिए उन्हें प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। उन्होंने इसका विरोध किया तो बहू ने परेशान करना शुरू कर दिया। वह उन्हें कई-कई दिनों तक भूखा रखती है। खुद से खाना बनाने पर मारती है। 

शिकायत करने पर फंसाने की धमकी देती है। वहीं, बेटा भी डर के कारण बहू को कुछ नहीं बोलता। वह उन्हें कई बार घर से निकलने को भी कह चुका है। इस पर आशा ज्योति केंद्र की इंचार्ज ने प्रार्थना पत्र लेकर बहू के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

मेडिकल में निकली कई चोटें
आशा ज्योति केंद्र की कर्मचारी प्रियंका ने बताया कि बुजुर्ग दम्पती का मेडिकल करवाया गया है। मेडिकल में दोनों के शरीर पर चोटों के निशान की पुष्टि हुई है। 

आशा ज्योति केंद्र की इंचार्ज अर्चना सिंह ने बताया कि सोमवार को बेटे-बहू के घर पर टीम गई थी, लेकिन कोई नहीं मिला। दोनों पक्षों को साथ बैठाकर काउंसलिंग की जाएगी। इसके बाद भी युवती ने सास-ससुर के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *