अतिक्रमण हटाने गए निगमकर्मी पर जानलेवा हमला, कर्मचारियों ने शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

जबलपुर
मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) ज़िले में हुई इस घटना के विरोध में कर्मचारी संगठनों ने कामकाज ठप्प करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी. कर्मचारियों ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. कर्मचारी संगठनों का कहना है कि लगातार उनके साथियों पर हमले हो रहे हैं, ऐसे में वे काम करने पर खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे हैं. गौरतलब है कि शुक्रवार शाम मालगोदाम चौक पर जबलपुर नगर निगम (Jabalpur Municipal Corporation) के अतिक्रमण विरोधी दल प्रभारी राजू रैकवार पर जानलेवा हमला किया गया था,

शहर के पुल नंबर एक के पास कार्यवाही करने पहुंचा नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी दस्ता पथराव और प्राणघात्क हमले का शिकार हो गया. पहले तो उन पर पत्थर बरसाए गए, उसके बाद मौके पर 4 युवक पहुंचे और अतिक्रमण दस्ता प्रभारी राजू रैकवार पर जानलेवा हमला करते हुए उसके गले पर चाकू से वार कर दिया. घटना के बाद गंभीर रूप से घायल राजू रैकवार को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. इस मामले को लेकर सिविल लाइन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी चंदन, श्याम, मार्शल व उसके अन्य साथियों की तलाश शुरू कर दी है.

नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश अयाची ने भी कर्मचारियों के इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया और कहा कि उनके ऊपर भी पूर्व में अतिक्रमणकारियों द्वारा ऐसे हमले हो चुके हैं. उन्होने कहा कि निगम के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को प्रोटेक्शन एक्ट में लाया जाना चाहिए. गौरतलब है कि हमला करने वाले बदमाशों का पुलिस में काफी लंबा रिकॉर्ड है, ऐसे में इन आरोपियों की गिरफ्तारी होना भी बेहद जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *