अजीत जोगी की पार्टी का साथ छोड़ने वाले कई नेता थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

 रायपुर
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे का सा​थ छोड़ने वाले कई नेता कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को रायपुर प्रवास पर आ रहे हैं. नया रायुपर में राहुल गांधी का कार्यक्रम आयोजित है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसी कार्यक्रम में अजीत जोगी की पार्टी छोड़ने वाले कई नेता कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे से अब्दुल हमीद हयात, पूर्व विधायक सियाराम कौशिक सहित कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है. इसके अलावा कई नेता पार्टी से निकाले भी गए हैं. ऐसे सारे नेता पूर्व में कांग्रेस से ही जुड़े थे. ऐसे में चर्चाओं का दौर है कि राहुल गांधी के कार्यक्रम में ये नेता कांग्रेस में फिर से शामिल होंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनाव के समय से ही कई नेता संपर्क में थे. अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद उनके पार्टी प्रवेश की संभावनाएं और बढ़ गई हैं.

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस बारे में पुष्टि नहीं की है, लेकिन कई नेताओं के संपर्क में होने की बात कह रहे हैं और गुण दोष के आधार पर ही पार्टी और प्रदेश प्रभारी द्वारा निर्णय लिए जाने की बात कही जा रही है. कांग्रेस के संचार विभाग प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि कांंग्रेस की सदस्यता लेने के लिए कई नेता संपर्क में हैं, लेकिन फिलहाल उनके पार्टी में प्रवेश करने के तैयारी की कोई जानकारी नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *