अजमेर शरीफ दरगाह में दिखी होली की धूम, जमकर उड़ा गुलाल

अजमेर

रंगों के त्योहार होली की धूम हर जगह दिखाई दे रही है. मंगलवार को रंग खेला जाना है, इससे पहले सोमवार को छोटी होली के मौके पर देश के कई हिस्सों में होली मनाई गई. राजस्थान के अजमेर में मौजूद दरगाह में सोमवार को होली मनाई गई, इस दौरान श्रद्धालुओं ने यहां जमकर होली खेली.

अजमेर शरीफ में इस वक्त ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती का 808वां उर्स मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश और दुनिया के कई हिस्सों से लोग यहां हिस्सा लेने पहुंचे हैं. सोमवार को यहां होली खेली गई, इस दौरान रंग, फूल को जमकर उड़ाया गया. अजमेर शरीफ के सलमान चिश्ती की ओर से सोशल मीडिया पर होली की तस्वीर साझा की गई हैं.

बता दें कि अजमेर शरीफ के अलावा दिल्ली स्थित निजामुद्दीन की दरगाह पर भी हर साल होली का त्योहार मनाया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस उर्स के लिए पहले ही अपनी ओर से चादर अजमेर में भिजवा दी थी.

मथुरा-वृंदावन में भी है जोरों की तैयारी

देश के कई धार्मिक स्थलों पर मंगलवार को रंग खेला गया. उत्तर प्रदेश के मथुरा-वृंदावन में भी श्रद्धालुओं की तरफ से होली खेली गई. वृंदावन के मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु विदेश से भी आए हुए हैं. यहां की होली दुनियाभर में मशहूर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *