अग्नि नदी उफान पर, गांवों में घुसा पानी, रेस्क्यू कर लोगों को निकाला बाहर, कई वाहन डूबे

खण्डवा
 जिले में मूसलाधार बारिश का दौर जारी जिसके चलते हरसूद क्षेत्र के आशापुर गांव में अग्नि नदी का पानी गांव में घुस गया अधिकांश घरों में 1 मंजिला मकान पूरे पानी में डूब गए पहली बार ऐसा नजारा देखने को मिला लोग ऐसी बार देखकर सहम गए वही हरसूद क्षेत्र के घोड़ा पछाड़ नदी भी उफान पर है जिससे 30 से अधिक गांवों की जमीन डूब चुकी है पानी का अधिक दबाव होने के कारण निचली बस्तियों में भी पानी घुस गया है जिला प्रशासन और होमगार्ड की टीम लगातार वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों में दौरा कर रही है उन लोगों को बचाने का कार्य जारी है ।

खंडवा शहर में और ग्रामीण क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश ने 24 घंटे में इतनी बारिश कर दी कि पिछले एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रविवार रात से बारिश का सिलसिला सोमवार को पूरे दिन जारी रहा। चौबीस घंटे की बारिश ने कस्बों व गांवों में कहर बरपा दिया। चारों ओर पानी ही पानी दिखने के साथ सड़कें व गलियां तालाब में तब्दील नजर आईं। नगरीय क्षेत्रों में अधूरे व ओवरफ्लो नालों के कारण घरों व दुकानों में पानी भर गया। जिले में करीब  सौ गांवों में जलभराव से ग्रामीण पलायन की स्थिति में आ गए हैं।

आशापुर  के कई इलाकों में भारी बारिश  के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया। सडक़ों ने नदी का रूप ले लिया है। कई मकानों में पानी घुस गया। बारिश के चलते आमजन जहां अस्त व्यस्त है वहीं खंडवा शहर में भी लगातार बारिश से पूरा शहर पानी पानी हो गया।

जिसकी वजह से आशापुर में कई घरों में घुसा पानी।  आशापुर में पुल पर अग्नि नदी का पानी आने की वजह से खण्डवा-बैतूल और होशंगाबाद की और जाने वाला मार्ग हुआ अवरुद्ध।  आदिवासी विकास खंड खालवा के ग्राम सुन्दरदेव में भी बारिश ने बरपाया कहर। चार मकान गिरे।  24 घंटों के दौरान खंडवा जिले में 203 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *