अगले साल आने वाले आईपैड में दिया जाएगा iPhone 11 Pro Max वाला कैमरे डिजाइन

साल 2020 में Apple कई नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने वाला है। ऐपल का अपकमिंग iPad इन्हीं में से एक है। कंपनी इसे कब लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इससे जुड़े लीक्स जरूर आने शुरू हो गए हैं। हाल में पॉप्युलर टिप्स्टर @OnLeaks ने iPad 2020 के कुछ रेंडर्स को शेयर किया है जिसमें इसके डिजाइन के बारे में काफी कुछ पता चलता है।

लेटेस्ट iPhone से प्रेरित है डिजाइन
अगले साल लॉन्च होने वाला आईपैड इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 Pro Max से काफी प्रेरित है। लीक डिजाइन में भी इसकी झलक दिखती है। ऑनलीक्स ने अपने ट्विटर हैंडल से जो तस्वीरें शेयर की हैं उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि iPad 2020 का कैमरा सेटअप बिल्कुल iPhone 11 Pro Max के जैसा रहने वाला है। आईपैड में दिया गया कैमरा एक स्क्वेयर बंप मॉड्यूल के अंदर मौजूद है और इसमें LED फ्लैश के साथ एक माइक्रोफोन भी दिया गया है।

खल सकती है पतले बेजल्स की कमी
अगले साल लॉन्च होने वाले आईपैड में पतले बेजल्स की उम्मीद करने वाले यूजर्स को थोड़ी निराशा हो सकती है। कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन आईपैड में बेजल और डिस्प्ले दे सकती है जो मौजूदा 11 इंच वाले आईपैड प्रो में आता है। इसके साथ ही आईपैड के बटन्स और थिकनेस (मोटाई) में भी कोई फर्क नहीं होगा। ऑनलीक्स ने ट्वीट में जोर देते हुए इस बात की तरफ इशारा किया है कि ये शेयर किए गए फोटो अपकमिंग आईपैड के प्रो वर्जन के हैं। टिप्स्टर ने iGeeksblog पर इसका 360 डिग्री रेंडर विडियो भी शेयर किया है।

नए आईफोन्स में भी दिख सकता है यही डिजाइन
मजेदार बात है कि यही डिजाइन अगले साल आने वाले iPhones में भी देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि नए आईफोन्स के डिजाइन में करीब एक दशक पहले आए आईफोन 4 की भी थोड़ी झलक दिख सकती है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि यह कुछ हद तक आईफोन 5S जैसे स्लिम डिजाइन, 6.5 इंच की स्क्रीन और ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आ सकता है। इसके साथ ही अफवाह है कि नए आईफोन्स में टच आईडी फीचर नहीं दिया जाएदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *