अखिलेश यादव से वापस ली जाएगी ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा!

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को मिली जेड प्लस श्रेणी की ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा केंद्र सरकार वापस लेगी। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वीआईपी लोगों की सुरक्षा पर गृह मंत्रालय की ओर से लंबी समीक्षा की गई है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ के तहत सुरक्षा प्राप्त वीआईपी लोगों की सुरक्षा की व्यापक समीक्षा की। इसके बाद एसपी अध्यक्ष को उपलब्ध करवाया गया विशिष्ट राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) कवर वापस लेने का फैसला किया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि अखिलेश को दूसरी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की सेवा मुहैया करवाई जाएगी या उनका केंद्रीय सुरक्षा कवच पूरा हटा लिया गया है।

हालांकि, एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का एनएसजी ‘ब्लैक कैट’ सुरक्षा कवच पहले की तरह बरकरार रहेगा। केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान 2012 में अखिलेश को यह सुरक्षा दी गई थी। अत्याधुनिक हथियारों से लैस 22 एनएसजी कमांडो का एक दल अखिलेश के साथ तैनात रहता था। सूत्रों के मुताबिक कम से कम दो दर्जन अन्य वीआईपी लोगों की सुरक्षा या तो वापस ली जाएगी या घटाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *