अखिलेश यादव बोले- मोदी हमारे नहीं, सिर्फ एक प्रतिशत लोगों के पीएम हैं

गाजीपुर

गाजीपुर में 'सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन' संयुक्त रैली में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. आरटीआई मैदान से शनिवार को पीएम मोदी ने हुंकार भरी थी, उसी मैदान में सोमवार को महागठबंधन के दिग्गज जुटे थे. मंच से अखिलेश यादव ने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि दो दिन पहले जो जनसभा इस मैदान पर हुई थी, जनता ने उसका सफाया कर दिया. अखिलेश ने कहा कि यह देश के भविष्य का चुनाव है. मोदी सरकार की वजह से देश नाजुक स्थिति में है.

अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार ने भर्तियां आसान कर दी थीं. पहले समय लगता था. सपा सरकार में 10वीं-12वीं पास करके दौड़कर दिखाने वालों को भर्ती हो जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है. पूर्व सीएम ने कहा कि मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो हमारे नहीं हैं. वह देश के एक प्रतिशत लोगों के प्रधानमंत्री हैं.

अब चौकीदार की चौकी छीननी है

अखिलेश ने कहा कि मोदी चायवाला बनकर 2014 में आए थे. चायवाला समझकर लोगों ने उनपर भरोसा कर लिया. हालांकि 5 साल में पता चल गया कि चाय कैसी थी. अब चाय का नशा उतर गया है. क्योंकि चायवाले अब चौकीदार बनकर आ रहे हैं. ऐसे में यह चुनाव चौकीदार की चौकी छीनने का है. न्यू इंडिया की बातें कहकर मोदी सरकार ने सिर्फ धोखा दिया है. अखिलेश ने कहा कि हम नया भारत बनाएंगे. नए भारत के लिए हमें नया प्रधानमंत्री देना होगा. अगर जनता का समर्थन मिला तो हम चौकीदार की चौकी छीन लेंगे.

नौकरी मांगी तो पकौड़ने तलने के लिए भेज दिया

पीएम मोदी पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि इस सरकान ने सिर्फ झूठे सपने दिखाए. अच्छे दिन के नाम पर सिर्फ लोगों को ठगा. किसानों को भरोसा दिलाया कि लागत की दोगुनी कीमत मिलेगी, लेकिन किसी भी किसान को लागत की कीमत दोगुनी नहीं मिली. मोदी सरकार ने गरीब और किसान को धोखा दिया है. अखिलेश ने कहा कि जीएसटी और नोटबंदी करके मोदी सरकार ने रोजगार छीन लिए. युवाओं ने नौकरी मांगी तो पकौड़े तलने के लिए भेज दिया. इस तरह युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है.  
मोदी सरकार से जानवर भी नाराज हैं

अखिलेश ने कहा कि मोदी सरकार में जनता के साथ जानवर भी नाराज हैं. कुछ दिन पहले सांड हेलीपैड पर शिकायत लेकर पहुंचा था. लेकिन जब सांड को पता चला वह गलत जगह आ गया है तो वह चला गया. अगर वह सांड किसी की जान ले लेता तो तो उसके लिए सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ जिम्मेदार होते. अखिलेश ने कहा कि योगी सरकार ने 100 नंबर वाली पुलिस को भी खराब कर दिया है. थाने वाली बुराई 100 नंबर वाले में भी आ गई है. छात्रों को मिलने वाला लैपटॉप, समाजवादी पेंशन सबकुछ छीन लिया है.

सत्ता में आए तो चिलम ढूंढेंगे कर दिखाएंगे

अखिलेश ने कहा कि जब लखनऊ में उनका आवास खाली कराया गया था तो मुख्यमंत्री ने उसे गंगाजल से धुलवाया था. आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ था. हमें बदनाम करने के लिए टोंटी निकालकर ले जानी की बातें कही गई थीं. खैर, अगर हम सत्ता में आए तो जैसे वह टोंटी ढूंढ सकते थे, वैसे हम भी चिलम ढूंढ सकते हैं. अखिलेश ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों ही साजिश और षडयंत्र की सरकार है. ये गठबंधन परवर्तन के लिए है. 6 चरण में हम जीत जीत चुके हैं. 7वें चरण में जनता को गाजीपुर और बलिया को भी जिताना है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *