अकादमी के खिलाड़ियों को मिलेंगी स्पोर्टस साइंस विशेषज्ञों की सेवाएँ

भोपाल 
खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री जीतू पटवारी ने कहा है कि विभाग द्वारा संचालित विभिन्न खेल अकादमियों में अब स्पोर्टस साइंस विशेषज्ञों की सेवाएँ ली जाएगी। इससे खिलाड़ियों को उच्च तकनीकी प्रशिक्षण उपलब्ध होगा। श्री पटवारी आज ग्वालियर में महिला हॉकी खेल अकादमी एवं फीडर सेंटर का निरीक्षण कर रहे थे।

मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल का बेहतर माहौल और संसाधन उपलब्ध हों, यह सरकार की जवाबदारी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा खिलाड़ियों की डाइट में 100 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई है। अकादमी के खिलाड़ियों के साथ ही फीडर कैम्प के खिलाड़ियों को भी डाइट मिले, इस बात पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। श्री पटवारी ने अधिकारियों एवं प्रशिक्षकों को निर्देशित किया कि अकादमी के खिलाड़ियों के लिये बेहतर सुविधाएँ सुनिश्चित करें।

खिलाड़ियों से सीधा संवाद

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री पटवारी ने खिलाड़ियों से सीधा संवाद भी किया। उन्होंने खिलाड़ियों से उनकी समस्याओं के बारे में भी चर्चा की। श्री पटवारी ने खिलाड़ियों को अपना ई-मेल एड्रेस देकर कहा कि कोई भी समस्या हो, तो उन्हें जानकारी दें। समस्या का निराकरण तत्परता से किया जायेगा। खेल मंत्री ने अधिकारियों को खिलाड़ियों द्वारा बतायी गयी छोटी-छोटी समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *