अकबरपुर इनडोर स्टेडियम में 5 महीने से डला है ताला

भोपाल
राजधानी के कोलार क्षेत्र स्थित अकबरपुर में तीन साल पहले एक करोड़ की राशि से बने इनडोर स्टेडियम इन दिनों प्रशासनिक अफसरों की कैद में है। बीते 5 महीने से यहां पर एसडीएम हुजूर के आदेश पर ताला लगाकर रखा गया है। बार-बार स्थानीय लोगों और खिलाड़ियों के कहने के बाद भी स्टेडियम आम जनता के उपयोग के लिए खोला नहीं जा रहा है। शिक्षा विभाग और प्रशासनिक अफसर इस मामले में सही जवाब नहीं दे रहे और एक-दूसरे पर प्रभार होने की बात कह रहे हैं। अब इस मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधि बड़ा आंदोलन करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, गर्मी के दिनों में इस इनडोर स्टेडियम के बंद होने के कारण सैकड़ों कोलार की युवा प्रतिभाएं 10-12 किलोमीटर दूर टीटी नगर स्टेडियम में जाकर खेलों का अभ्यास करने जा रहे हैं। 
 
जानकारी के मुताबिक कुछ महीने पहले प्रदेश में चयनित नए पटवारियों को प्रशिक्षण देने का काम इन इनडोर स्टेडियम में किया गया था। इस दौरान यहां पर खेल सहित अन्य गतिविधियों को रोक दिया गया था। पटवारियों का प्रशिक्षण तीन महीने पहले खत्म होकर उन्हें पोस्टिंग तक दे दी गई, लेकिन प्रशासन ने यहां पर ताला नहीं खोला। इसके बाद आचारसंहिता लगने के कारण प्रशासन अपनी मनमानी चलाता रहा। अब चुनाव के बाद लोग आक्रोशित हो रहे हैं, वे इस मामले में कलेक्टर से भी मिलने वाले हैं।

स्थानीय पार्षद पवन बोराना ने बताया कि यहां पर पटवारियों के प्रशिक्षण के कारण खेल सहित अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी। बार-बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन इस मामले में कोई सुनवाई नहीं कर रहे। यह इनडोर स्टेडियम अकबरपुर स्कूल परिसर में बना है, इस कारण शिक्षा विभाग के अफसर एसडीएम का हवाला देकर अनसुनी कर रहे हैं। वहीं, इस मामले में एसडीएम हुजूर भी इस मामले में आज-कल कहकर टाल रहे हैं। यदि यह स्टेडियम आम जनता के लिए नहीं खोला गया, तो कोलारवासी आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *